Best collection of Hindi stories

Blog Search

Bannner q

Translate

Best collection of Hindi stories

शुक्रवार, 28 मई 2021

Real Sad Love story in Hindi 2021 - एक लड़के की अधूरी प्रेम कहानी||Hindi Stories Blog

 


 हमारे वो दिन कितने प्यारे थे। उन बीतें हुए दिनों को याद करके ऐसा लगता है कि आज भी वो मेरे साथ है।


 मैं एक लड़की से बहुत प्यार करता था और वो भी मुझसे बहुत प्यार करती थी। मै उस समय 12th में था और सोनम B.Com 1st Year में थी। मैंने सोनम को जिस दिन से देखा था, मुझे तो उसी दिन से उससे प्यार हो गया था। सोनम Scooty चलाते हुए बहुत ही Cute लगती थी। और साथ में उसके सुनहरे बालों को देखकर लगता था कि जैसे कोई परी आसमान से निचे आ गयी हो। मैंने सोनम को पहली बार तब देखा था जब मै School से घर की तरफ आ रहा था और वो Scooty से कही जा रही थी। मैंने सबसे पहले तो उसका नाम और उसका घर पता किया। तब मुझे पता चला कि उसका नाम सोनम है और उसका घर भी ज्यादा दूर नही था।


 फिर मै और एक मेरा दोस्त हम दोनों Daily Evening में उनके घर की तरफ जाते थे। पता नही क्यों जब तक मै उसे देख नही लेता था तब तक मेरे दिल को चैन नही आता था।


 


ऐसे ही करते-करते 1 महीना गुजर गया और अब तक मैंने सोनम को कुछ भी नही बोला। दरअसल मैंने कभी किसी लड़की से बात नही की थी इसलिए मुझे लड़कियो से बात करने में डर सा लगता था। फिर एक दिन मैंने थोड़ी हिम्मत करके सोनम की Scooty के पीछे-पीछे गया और जब उसे लगा कि मै उसका पीछा कर रहा हूँ तो उसने Scooty रोककर मुझे बोला- तुम कौन हो और मेरा पीछा क्यों कर रहे हो। मैंने कुछ Reply नही दिया क्योंकि मै बहुत डर गया था। उसके बाद वो चली गयी और मै भी अपने घर आ गया। तभी मैंने मेरे दोस्त को बुलाया और उसको सारी बातें बताई। मेरी बातें सुनकर वो हँसने लगा और कहा कि अब आगे का सारा काम मुझे करने दे। मैंने मेरे दोस्त से कहा कि जल्दी से कर जो भी करना है।


 


उसके Next Day मेरे दोस्त ने मुझे एक T-Shirt लाकर दी। जिसके Back Side पर लिखा था- I Love You और फिर मैंने वो T-Shirt पहनी और हम दोनों फिर से निकल पड़े सोनम की Scootyका पीछा करने। लेकिन इस बार थोड़ी देर पीछा करने के बाद हम उसके आगे आ गए ताकि वो मेरी T-Shirt के पीछे लिखा हुआ “I Love You” पढ़ ले। जैसे ही उसने “I Love You” पढ़ा तो उसने Scooty हमारे Side में लगा ली और बोली कि एक बार मेरे पीछे-पीछे आओ। मै तो डर गया कि पता नही गुस्से में अब ये हमे कहा ले जायेगी। फिर हम उसके पीछे-पीछे जाने लगे। सोनम हमे एक सुनसान जगह पर ले गयी। सोनम को डर नही लग रहा था क्योंकि उसे पता था कि हम उसको कोई नुक्सान नही पहुचायेंगे। तभी उसने Scooty रोकी और हमे पास बुलाया और कहा कि अब बताओ क्या बात है, तुम क्यों रोज मेरे पीछे-पीछे आते हो। मै तो कुछ नही बोला और फिर तभी मेरे दोस्त ने सोनम से कहा कि “मै जा रहा हूँ, तुम दोनों बात कर लो।” मैंने जल्दी से सोनम को “I Love You” बोल दिया और पीछे की तरफ मुड़ गया। तभी सोनम मेरे आगे आई और बोली कि “I Love You” कहने का इतना Cute तरीका कहा से सीखा और वो हँसने लगी। तभी मुझे लगा कि बात बन गयी और मै तो बहुत खुश हो रहा था।

               

                

 


अब मेरा भी थोडा सा डर खत्म हो चूका था। सोनम अपने-आप ही मुझसे सबकुछ पूछ रही थी। But जब उसे पता लगा कि मै 12th Class में हूँ तो वो हँसने लगी और बोली कि तुम मुझसे 1 साल छोटे हो और तुमको मुझसे प्यार हो गया। मैंने भी Sad सा मुह बनाकर कह दिया कि अगर आप मेरा Proposal Accept नही करोगे तब भी मुझे बुरा नही लगेगा, But Please मेरी Friend तो बनकर रह सकते हो ना। तो सोनम ने कहा कि मुझे 1 दिन का Time चाहिए और मुझे तुम्हारा नम्बर दो। और मैंने नम्बर दे दिया, But सोनम ने उसका नम्बर मुझे नही दिया।


 


फिर अगले दिन सोनम College में थी और उसने मेरे पास Call की। पहले तो Unknown नम्बर देखकर मैंने Call नही उठाई, But जब बार-बार Call आने लगी तो मैंने Call उठा ली। तभी लड़की की आवाज़ सुनकर मुझे पता लग गया कि ये तो Sonam ही है। मै बहुत खुश हुआ। उसके आगे को बातें मै निचे लिख रहा हूँ।


Sonam- अच्छा क्या कर रहे हो, मैंने तुमको Disturb तो नही किया ना।


Me- नही नही यार। मै तो आपकी ही Call का Wait कर रहा था।


Sonam- सबसे पहले तो तुम मुझे आप मत बोलो।


Me- क्यों?


Sonam- पागल “I Love You”


 


मैंने तभी Call काट दिया और अपने-आप ही आँखों से आंसू आ गए। तभी सोनम का Messege आया कि अमित हमारे College में आ जाना और फिर हम दोनों साथ में घर चलेंगे। फिर उस दिन साथ में घर गए।


 


हम दोनों रात में बहुत बातें करते थे। ऐसा ही 2 साल तक चलता रहा। हम दोनों को बिना बात किये तो नींद भी नही आती थी। और 2 साल बाद सोनम B.Com करने के बाद शिमला चली गयी, क्योंकि सोनम का घर शिमला में था। यहाँ तो वो उसकी बुआ के घर रहती थी। जब सोनम यहाँ से गयी तो मुझे बहुत दुःख हुआ। उसने मुझे जाने से पहले मिलने के लिए भी बुलाया था। सोनम के शिमला जाने के बाद भी हम दोनों बात किया करते थे।


 


उसके 2 महीने बाद सोनम के घरवाले उसके लिए लड़का ढूंढने लगे। सोनम ने जैसे ही मुझे ये शादी वाली बात बताई तो मै बहुत परेशान हो गया। सोनम ने मुझे कहा कि “तुम परेशान ना हो, मै एक बार घरवालो से तुम्हारे बारे में बात करती हूँ।” उसके बाद सोनम ने मुझे बताया कि उसके घरवाले उसकी बात नही मान रहे है। मै तो बहुत ही रो रहा था। अब मुझे लगने लगा था की सोनम अब चली जायेगी मुझे अकेला छोड़कर।


Story by

Hindi Stories Blog

 


उसके कुछ दिनों बाद सोनम के घरवालो ने उसकी शादी कर दी। सोनम बाद में भी मुझसे बात करती थी But एक दोस्त की तरह। ऐसे तो वो लड़का अच्छा था। वो भी उसकी बहुत Care करता था। But मुझे तो बहुत दुःख होता था कि सोनम मेरी क्यों नही हो पायी। बस मैं हमेशा भगवान से यही कहता कि जब सोनम को मेरा बनाना ही नही था तो हमे मिलवाया ही क्यों था।

2 टिप्‍पणियां: